Home देश-दुनिया देश के 27 शहरों में 1,058 किलोमीटर लंबे मेट्रो नेटवर्क का निर्माण जारी: केन्द्रीय मंत्री पुरी

देश के 27 शहरों में 1,058 किलोमीटर लंबे मेट्रो नेटवर्क का निर्माण जारी: केन्द्रीय मंत्री पुरी

नई दिल्ली, 06 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शुक्रवार को कहा कि देश के 27 शहरों में 1,058 किलोमीटर लंबे मेट्रो नेटवर्क का निर्माण जारी है।

दिल्ली मेट्रो की ‘पिंक लाइन’ के त्रिलोकपुरी खंड का वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए उद्घाटन करने के बाद सिंह ने यह बयान दिया। अब मयूर विहार पॉकेट-1 और त्रिलोकपुरी संजय लेक स्टेशनों के बीच करीब 289 मीटर लंबा त्रिलोकपुरी खंड 59 किलोमीटर लंबी पिंक लाइन से पूरी तरह जुड़ गया।

मंत्री ने कहा कि दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) शहरी क्षेत्रों को जोड़ने में अग्रणी रहा है और त्रिलोकपुरी खंड पर एक नये लिंक को कम से कम व्यवधान के साथ जोड़ा गया है।

उन्होंने कहा कि भारत के 18 शहरों में अभी 721 किलोमीटर की मेट्रो लाइन का संचालन हो रहा है, जबकि 27 और शहरों में 1,058 किलोमीटर लंबे मेट्रो नेटवर्क के निर्माण का काम जारी है।

पुरी ने कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए मेट्रो सेवाएं देने के लिए डीएमआरसी की सराहना की और कहा कि कोविड-19 से पहले करीब 65 लाख लोग हर दिन मेट्रो में यात्रा करते थे, लोगों की सुरक्षा, आराम सुनिश्चित करते हुए धीरे-धीरे इस लक्ष्य को फिर से हासिल करने की उम्मीद है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

ईरान ने भारतीय कंपनियों को गैस क्षेत्र में 30 प्रतिशत हिस्सेदारी की पेशकश की

नई दिल्ली, 25 सितंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। ईरान ने ओएनजीसी विदेश लि. (ओवीएल) और उसके …