Home देश-दुनिया बीएसएफ ने हथियारों की तस्करी के प्रयास को किया विफल

बीएसएफ ने हथियारों की तस्करी के प्रयास को किया विफल

जम्मू, 07 अक्टूबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बृहस्पतिवार को जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास पाकिस्तान से हथियारों की तस्करी के आतंकवादियों के एक बड़े प्रयास को विफल कर दिया और हथियारों तथा गोला-बारूद का एक बड़ा जखीरा जब्त किया।

बीएसएफ के महानिदेशक (डीआईजी) एसपीएस संधू ने कहा, ‘‘जम्मू बीएसएफ ने आज सांबा इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हथियारों की तस्करी के एक बड़े प्रयास को विफल कर दिया और हथियारों तथा गोला-बारूद का एक बड़ा जखीरा जब्त किया।’’

उन्होंने कहा कि जब्त किए गए हथियारों में चार पिस्तौल, आठ मैगजीन और 232 गोलियां शामिल हैं। विस्तृत जानकारी मिलना अभी बाकी है।

सीमा पार आतंकवादियों द्वारा पिछले छह महीनों में ड्रोन के माध्यम से सीमा के इस तरफ हथियारों और मादक पदार्थों की तस्करी के प्रयासों की कई घटनाएं सामने आई हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान से एक ड्रोन के माध्यम से गिराई गई एक एके राइफल, तीन मैगजीन और 30 गोलियां सहित हथियारों की एक खेप पिछले शनिवार को पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास फलैन मंडल के सौंजना गांव से बरामद की थी।

बीएसएफ ने 27 सितंबर को चार पिस्तौल, आठ मैगजीन, 100 गोलियां, एक पैकेट मादक पदार्थ, जिसकी कीमत 2,75,000, रुपये आंकी गई है…उसे जम्मू जिले के अखनूर सेक्टर की अंतरराष्ट्रीय सीमा से बरामद किया था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

एनएसई 24 अप्रैल से निफ्टी नेक्स्ट 50 पर वायदा अनुबंधों की पेशकश करेगा

नई दिल्ली, 18 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) ने बृहस्पतिवा…